Yogini Ekadashi Kab ki Hai | Yogini Ekadashi Date | Yogini Ekadashi Story 2023

योगिनी एकादशी हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण त्योहार होता है, जो हिन्दू कैलेंडर के अनुसार ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष को मनाया जाता है। यह उत्तर भारत में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है और इस दिन सभी श्रद्धालु धर्मार्थ कार्यों के लिए प्रेरित होते हैं।

Yogini Ekadashi Date 2023

Wed, Jun 14, 2023

योगिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। भगवान विष्णु के इस दिन की पूजा से श्रद्धालुओं को प्राप्त होने वाले फल बहुत अधिक होते हैं। इस दिन के व्रत से मनुष्य को सभी पापों से मुक्ति मिलती है और वह दिव्यता की प्राप्ति करता है।

Yogini Ekadashi 2023: कब है योगिनी एकादशी, जानें-शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

योगिनी एकादशी की कथा के अनुसार, एक समय सृष्टि में दुष्टता बहुत फैली हुई थी। सभी लोगों में अहंकार और दम्भ का भाव था। भगवान विष्णु ने इससे परेशान होकर लोगों के बचाव के लिए योगिनी एकादशी का व्रत बताया। उन्होंने बताया कि इस दिन जो व्यक्ति सच्चे मन से विष्णु भगवान की पूजा करेगा उसे पापों से मुक्ति मिलेगी।

योगिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की मूर्ति के सामने जल अर्पित करते हुए मंत्रों का जाप किया जाता है। उपवास रखकर ध्यान में बैठकर मंत्रों का जाप करने से भक्त को मानसिक शांति मिलती है।

पाप मुक्ति,DIVINE GRACE,FASTING,HINDU FESTIVAL,KHATU SHYAM JI EKADASHI KAB HAI,MANTRAS,REDEMPTION,VISHNU PUJA,YOGINI EKADASHI,YOGINI EKADASHI DATE,YOGINI EKADASHI DATE 2023,YOGINI EKADASHI DAY

Comments

Popular posts from this blog

Khatushyamji Aarti Time Table - Embrace Spiritual Bliss with Daily Aarti Ceremonies

Khatu Shyam Baba's Divine Love: Inspiring Images | Khatu Shyam Baba Mobile Images | 10 Fresh Khatu Shyam Baba Images